ओबीसी अधिकार मंच राजस्थान ने मुख्यमन्त्री के मेवाड दौरे पर ओबीसी की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा।

0
228
WhatsApp Image 2023 05 24 at 12.03.54 AM 3
WhatsApp Image 2023 05 24 at 12.03.54 AM 3
blob:https://web.whatsapp.com/36c84f3a-b315-4bd0-96f4-ef3b180d1b66

ओबीसी अधिकार मंच राजस्थान के खैरवाड़ा तहसील अध्यक्ष डॉक्टर लोकेश बसेर और ऋषभदेव तहसील अध्यक्ष संजय कुमार पंचाल के नेतृत्व में ओबीसी की समस्याओं को लेकर राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक जी गहलोत को खेरवाडा दौरे के दौरान ज्ञापन सौंपा ।
ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान में रीट भर्ती में ओबीसी और एमबीसी को राज्य में 5 प्रतिशत की छूट का प्रावधान हैं लेकिन उक्त छूट से टी एस पी का ओबीसी एमबीसी वर्ग वंचित हैं। उक्त 5 प्रतिशत की छूट टीएसपी के ओबीसी एमबीसी हेतु लागू करवाने की मांग की। ज्ञापन में आगे बताया गया कि राज्य में नौकरियों में ओबीसी को 21 प्रतिशत आरक्षण और एमबीसी को 5 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान हैं, उक्त आरक्षण से भी टीएसपी का ओबीसी एमबीसी वंचित हैं। राज्य के पंचायती राज के सदस्यों में भी ओबीसी को आरक्षण हैं लेकिन टीएसपी का ओबीसी उससे भी वंचित हैं, उक्त आरक्षण की व्यवस्था टीएसपी के ओबीसी हेतु लागू करने की मांग की। जिला मुख्यालय पर ओबीसी और एमबीसी हेतु छात्रावास की व्यवस्था करने तथा टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत नॉन टीएसपी के तृतीय श्रेणी के अध्यापकों का स्थानांतरण उनके गृह जिलों में करके भर्ती में पद बढ़ाने की मांग की। ऋषभदेव तहसील अध्यक्ष संजय पंचाल ने मुख्यमंत्री को टीएसपी में ओबीसी को आरक्षण नहीं मिलने की बात बताई जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि आप लोगो को आरक्षण मिलना चाहिए क्यू नही मिल रहा है, में आगे दिखवाता हूं। हमारी पूरी बातो को तसल्ली से सुना और हमे पुनः जवाब देकर आश्वस्त भी किया।
ज्ञापन देने वालों में ओबीसी समाज के प्रतिनिधि मौजूद थे जिसमे प्रमुख रूप से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी खेरवाड़ा के अध्यक्ष गोतम पटेल,पटेल समाज खड़ग के अध्यक्ष गोतम पटेल,कांतिलाल पटेल, योगेश कलाल,जयंतीलाल पटेल,महेश जी पंचाल,मांगीलाल जी पटेल,बसंतीलाल जी पटेल,भगवतीलाल जी पटेल,रमेश जी पटेल,मगन पटेल,राकेश पटेल,संजय पटेल,रूपलाल पटेल,बंशीलाल पटेल,गेबीलाल पटेल,नारायण लाल पटेल उपस्थित रहे।

https://banswaranews.in/wp-content/uploads/2022/10/1.512-new-1-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here