गुप्ता दंपत्ति ने किया नेत्रदान का संकल्प, इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन डॉ.मुनव्वर हुसैन से मिल कर

0
455
1 netradan red cros
1 netradan red cros
blob:https://web.whatsapp.com/36c84f3a-b315-4bd0-96f4-ef3b180d1b66

BN Banswara News- बीते दिनों इंडियन रेड क्रॉस की “अंगदान–जीवनदान” मुहिम की जब हाउसिंग बोर्ड निवासी दंपती राम गोपाल जी गुप्ता जो की रिटायर्ड वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी(आयुर्वेद) है एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती शकुंतला जी गुप्ता जो की शिक्षिका के पद से रिटायर्ड हुई है जिनकी आयु 70 वर्ष से अधिक है सोशियाल मीडिया पेज से जानकारी मिली तभी से उन्होंने नेत्रदान करने का संकल्प कर लिया।

2 netradan red cros
2 netradan red cros

इस विषय पर चर्चा हेतु वह इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन डॉक्टर मुनव्वर हुसैन से मिल कर नेत्रदान की इच्छा जाहिर जिस पर उनसे पूछने पर की आपके नेत्रदान करने के पीछे क्या कारण है तब गुप्ता दंपत्ति ने बताया की अगर हम जीवन के बाद भी अगर इस दुनिया को देखना चाहते है तो हमे नेत्रदान करना चाहिए, इससे ना केवल आप लोगो के दिलो में जिंदा रहते है बल्कि किसी की आंखो को यह संसार देखने का मौका भी देते है उन यह भावना जान उनका यह आग्रह स्वीकार किया गया।

इंडियन रेड क्रॉस बांसवाड़ा की टीम ने उनके घर पहुंचीं जहां जनता क्लीनिक मधुबन कॉलोनी की टीम द्वारा उनका स्वास्थ परिक्षण किया गया तत्पश्चात सभी दस्तावेजी प्रकिया पूर्ण की उनके इस महान सेवा कार्य हेतु पुष्पहार से उनका अभिनंदन किया।

गुप्ता दंपती के पुत्र विशाल गुप्ता एवं पुत्री रिंकू डबकरा जो की अमेरिका में कार्यरत है उनसे दूरभाष पर उनके माता पिता द्वारा किए जा रहे नेत्रदान की जानकारी दी जी पर उन्होंने हर्ष जताया एवं इस कार्य में सहयोग देने वाले टीम के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी बांसवाड़ा के सचिव शैलेंद्र जी सराफ, डिप्टी कोर्डिनेटर निलेश सेठ, राहुल सराफ, धर्मेंद्र सिंह सिसोदिया, जनता क्लीनिक की वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी शर्ली जॉय एवं रुचिता चौधरी उपस्थित रहे।

https://banswaranews.in/wp-content/uploads/2022/10/1.512-new-1-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here