CM अशोक गहलोत ने दी ये 7 गारंटी वाली योजना ,10 हजार रुपये महिलाओं को, हर साल, स्टूडेंट्स को फ्री लैपटॉप,राजस्थान चुनाव:

0
125
0gehlot 7 yojnao
0gehlot 7 yojnao
blob:https://web.whatsapp.com/36c84f3a-b315-4bd0-96f4-ef3b180d1b66

CM अशोक गहलोत ने दी ये 7 गारंटी वाली योजना ,10 हजार रुपये महिलाओं को हर साल, स्टूडेंट्स को फ्री लैपटॉप,राजस्थान चुनाव:
जयपुर: राजस्थान में चुनाव करीब है, सभी पार्टियां वादा करने में जुटी हुई हैं.चुनाव से पहले कांग्रेस की ओर से भी गारंटी पर गारंटी दी जा रही है.जिसमे 2 दिन पीछे 2 योजना और कल 5 योजनाओ के साथ सत्ता लगाया गेहलोत ने ,
10 सरकारी योजनाओं का लाभ हर परिवार को देने की पहले गारंटी दी गई. कुल हुई 17 योजना ,अब आगे भी होगी क्या घोषणाए , शायद ,
जिसमें 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर और हर परिवार की महिला मुखिया को सालाना 10 हजार रुपए देने की गांरटी की बात कही गई.
इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने 5 ओर गांरटी देने की घोषणा की है.अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार फिर से रिपीट होती है तो पांच और गारंटियों का लाभ हर परिवार को देने की बात कही गई है.
कौनसी है 2 + 5 = 7 गांरटी योजनाए –
1 -फ्री लैपटॉप टेबलेट गारंटी: कांग्रेस ने हर स्टूडेंट को फ्री लैपटॉप और टैबलेट देने की गारंटी उच्च शिक्षा के लिए दी है. इसके मुताबिक अगर कोई स्टुडेंट कॉलेज में एडमिशन लेता है तो पहले साल टैबलेट या लैपटॉप फ्री दिया जाएगा.

2 -गौधन गारंटी: अगर कांग्रेस की सरकार दोबारा आती है तो गौधन योजना प्रारंभ करने की गारंटी दी गई है.जिसके मुताबिक पशुपालक से 2 रुपए किलो में गोबर खरीदी की बात कही गई है.
3 -ओपीएस गारंटी: ओल्ड पेंशन स्कीम लागू राजस्थान में लागू हो चुकी है. अगर कांग्रेस की सरकार रिपीट होती है तो राज्य कर्मचारियों को गारंटी से ओपीएस दिया जाएगा.
4 – 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर और हर परिवार की महिला मुखिया को सालाना 10 हजार रुपए देने की गांरटी की बात कही गई.

5 – इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने 5 ओर गांरटी देने की घोषणा की है.अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार फिर से रिपीट होती है तो पांच और गारंटियों का लाभ हर परिवार को देने की बात कही गई है.

6 -प्राकृतिक आपदा राहत गारंटी: कांग्रेस की ओर से घोषणा की गई है प्राकृतिक आपदा की स्थिति में हर परिवार के लिए 15 लाख रुपए तक का मुफ्त बीमा किया जाएगा.

7 -अंग्रेजी मीडिया शिक्षा की गारंटी: अगर सरकार रिपीट होती है तो कांग्रेस की ओर से विद्यार्थी को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा की बात कही गई है.
मगर शर्त है अगर कांग्रेस पार्टी राजस्थान में फिर से चुनाव जीती तो ? BN Banswara News Rajasthan

https://banswaranews.in/wp-content/uploads/2022/10/1.512-new-1-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here