डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने प्राकृतिक तरीके,

0
54
BN Banswra News द्वारा प्रदत्त
BN Banswra News द्वारा प्रदत्त
blob:https://web.whatsapp.com/36c84f3a-b315-4bd0-96f4-ef3b180d1b66

BN बांसवाड़ा न्यूज – आज के इस भागदौड़ वाली जिन्दगी में आँखों के नीचे डार्क सर्कल एक आम समस्या होती जा रही है। यह समस्या तनाव, नींद की कमी या बढ़ती उम्र के कारण हो सकती है। हालांकि यह अस्थायी समस्या है और कुछ नेचुरल उपाय अपनाकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं डार्क सर्कल्स को दूर करने के 7 नेचुरल उपाय:

  1. खीरा
    खीरा आँखों की सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है।
    खीरे को आँखों पर लगाने से पहले उसे फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें। फिर खीरे की स्लाइस काटकर उसे अपने आँखों पर 10 मिनट के लिए रखें। तत्पश्चात अपने आँखों को साफ़ पानी से धो लें। आप तरोताजा महसूस करेंगे तथा 1-2 सप्ताह में ही आपके डार्क सर्कल्स कम हो जाएँगे।
  2. गुलाब जल
    गुलाब जल का प्रयोग त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसका प्रयोग आप स्किन क्लींजिंग के साथ-साथ डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए कर सकते हैं। थोड़ी सी रुई लेकर उसे गुलाबजल में डुबोकर काले घेरे वाले हिस्से पर 15 मिनट तक लगा रहने दें। 2-3 सप्ताह में आपको असर दिखाई देगा।
  3. टी-बैग
    टी-बैग का उपयोग करके भी आप डार्क सर्किल से छुटकारा पा सकते हैं। यदि आप ग्रीन टी का बैग प्रयोग करते हैं तो बेहतर परिणाम देखने को मिलता है।
    टी-बैग बनाने के लिए आप टी-बैग इस्तेमाल करने के पश्चात उसे ठंडा होने के लिए रेफ्रीजिरेटर में रख दें। टी-बैग के अच्छी तरह से ठंडी हो जाने पर उसे अपनी आँखों पर रखें। ये प्रोसेस आप कभी भी कर सकते हैं और परिणाम देख सकते हैं।
https://banswaranews.in/wp-content/uploads/2022/10/1.512-new-1-scaled.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here